Monday, March 10, 2014

ढूंढाड़ी महक पुस्तक का विमोचन एवं ढूंढाड़ी कवी सम्मलेन


गुलाबी नगर विचार मंच ने आज ९ मार्च २०१४ को ढूंढाड़ी परिषद् के साथ मिलकर कविवर कल्याण सिंह शेखावत 'भायड़ा' कि नई  पुस्तक "ढूंढाड़ी महक"  का विमोचन किया एवं ढूंढाड़ी कवी सम्मलेन भी आयोजित किया।  इस अवसर पर जयपुर शहर के अनेक गणमान्य कवी एवं साहित्यकार मौजूद थे.

गुलाबी नगर विचार मंच के संयोजक ज्योति कोठारी ने मंच का परिचय देते हुए आगंतुक कविओं, साहित्यकारों एवं श्रोताओं का स्वागत करते हुए मंच सञ्चालन कवी श्री किशोर पारीक को सौंप दिया। उनके आह्वान पर मंच के अन्य एक संयोजक प्रदीप सिंह चौहान ने मंच कि गतिविधियों से अवगत करवाया एवं माल्यार्पण कर आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया।

वैद्य गोपीनाथ कविराज ने ढूंढाड़ शब्द के अनेक अर्थ बताये उनके इस विद्वत्तापूर्ण मीमांसा पर श्रोताओं ने हर्ष व्यक्त किया।  इसके बाद कविवर कल्याण सिंह शेखावत 'भायड़ा' कि नई  पुस्तक "ढूंढाड़ी महक"  का विमोचन किया गया. मंचासीन विद्वत जनो को पुस्तक कि प्रति भी भेंट कि गई.

अन्य अनेक कविओं ने भी अपनी रचनाये सुनाई एवं ढूंढाड़ी भाषा के महत्व को रेखांकित किया। गोष्ठी कि अध्यक्षता प्रसिद्द व्यवसायी श्री रामकिशोर खुटेटा ने कि. इस अवसर पर मंच के संस्थापक संयोजक एवं जयपुर के लोकप्रिय संसद स्वर्गीय श्री गिरधारीलाल भार्गव को उनकी पांचवी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कि गई.

Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

No comments: