Sunday, October 12, 2014

स्वच्छ भारत अभियान गोष्ठी में जस्टिस इसरानी ने बच्चों को सन्मानित किया



स्वच्छ भारत अभियान, गुलाबीनगर विचार मंच की गोष्ठी  में जस्टिस इसरानी के साथ बच्चे 
गुलाबीनगर विचार मंच की स्वच्छ भारत  गोष्ठी में वक्ता व श्रोता गण

Shrihsti Bothra receiving her prize from Justice Irani

Sonu Sharma receiving prize from Justice Israni and S N Singh

Saumya Dassani with Justice Isram, SN Singh, Subhash Bothra and Jyoti Kothari

 Anushi Kothari with Justice Isram, S N Singh, Subhash Bothra 

Riddhi Jain with Justice Isram, S N Singh, Subhash Bothra

Devang Sharma with Justice Isram, S N Singh, Subhash Bothra

Adheesh Pareek with Justice Isram, S N Singh, Subhash Bothra and Jyoti Kothari

"स्वच्छ भारत अभियान " विषय पर गुलाबी नगर विचार मंच की साप्ताहिक गोष्ठी आज रविवार, १२ अक्टूबर  २०१४ को पातः ११ बजे से १ बजे तक आयोजित की गई.   भारतीय प्रशाशनिक सेवा के पूर्व अधिकारी श्री सत्यनारायण सिंह, IAS  ने गोष्ठी के मुख्या वक्ता के रूप में बोलते हुए कहा की हम भारत वासी व्यक्तिगत रूप से स्वच्छ परन्तु सामाजिक रूप से अस्वच्छ हैं. हम अपने को, अपने घरों को तो साफ़ सुथरा रखते  हैं परन्तु सार्वजनिक स्थानो, सडकों को गन्दा करने में नहीं हिचकते। उन्होंने अपमी अमरीका यात्रा का वर्णन करते हुए एक अनुभव बताया। वहां के लोगों ने जगह जगह लिख रहा था की हम अपने घरों तक सीमित नहीं हैं.  

 श्री सत्यनारायण सिंह, IAS ने कहा की महात्मा गांधी के स्वच्छता के आदर्शों को लेकर वर्त्तमान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो स्वच्छ भारत अभियान चलाया है उसमे हमे अवश्य सहभागिता करनी चाहिए।  उन्होंने सफाई का आदर्श उपस्थित करने वाले उपस्थित बच्चों की भुरि भूरि प्रशंशा की और कहा की वे इस आदर्श कार्य को अपने विद्यालयों में फैलाएं साथ ही अपने परिवार जानो को भी सार्वजनिक स्थानो पर गन्दगी करने से रोकें। 

स्वच्छ भारत अभियान के Brand Ambassador के रूप में चिन्हित ८ से १३ साल के ७ बच्चों को इस अवसर पर गुलाबी नगर विचार मंच की और से पुरष्कृत किया गया.  गोष्ठी के अध्यक्ष माननीय जस्टिस इन्द्रसेन इसरानी, सदस्य , एम्पावर्ड  कमिटी, मुख्य वक्ता  श्री सत्यनारायण सिंह, IAS एवं कार्यक्रम के प्रायोजक श्री सुभाष बोथरा, अध्यक्ष, बोथरा फाउंडेशन ने बच्चों को पुरष्कार वितरित किये। बच्चों के साथ फोटो खिंचवा कर उनका उत्साह बढ़ाया। 

माननीय जस्टिस इन्द्रसेन इसरानी, सदस्य , एम्पावर्ड  कमिटी ने गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए कहा की स्वच्छता का आदर्श जीवन में उतरने के लिए है. उन्होंने कहा की हम एक छोटी से छूटी जगह चुन लें चाहे वो एक गली हो या मोहल्ला एवं उसे स्वच्छ रखने का भरपूर प्रयत्न करें। इन छोटे छोटे प्रयासों से पूरा देश एक दिन साफ़ सुथरा हो जातेगा। मोहल्ले की सफाई कर जिन छोटे बच्चों ने देश को महान सन्देश दिया है उन्होंने उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की एवं भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करते रहने का आह्वान किया।  

गुलाबी नगर विचार मंच के अतिरिक्त संयोजक ज्योति कोठारी ने कार्यक्रम का सञ्चालन करते हुए अतिथियों का स्वागत किया, मंच का परिचय दिया एवं ब्रांड एम्बेस्डर बच्चों स्वर किये हुए कार्य का विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने आज के दिन को विशेष दिन बताते हुए कहा की ये बच्चे वास्तव में आज के मुख्य अतिथि हैं अतः उन्हें सबसे आगे की सीट पर बैठाया गया है।

 गोष्ठी में मंच के प्रचार प्रसार अधिकारी तेजकरण पाराशर ने मालवीयनगर क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ने का संकल्प व्यक्त किया। मंच के अतिरिक्त संयोजक प्रदीप चौहान को राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर का वरिष्ठ Public prosecutor नियुक्त किये जाने पर मंच की और से बधाई दी गई. उन्होंने सभी आगंतुक अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मंच की गोष्ठी में पधारते रहने का आह्वान किया। 

कार्यक्रम में पुरष्कृत बच्चे: 1. सृष्टि बोथरा 2.आदि शर्मा 3. ऋद्धि जैन 4. अनुषी  कोठारी 5. सौम्य दस्साणी 6. देवांग शर्मा एवं 7. अधीश पारीक। आदि सैनी एवं सोनल मेहता पुरष्कार वितरण कार्यक्रम के समय उपश्थित नहीं थे. 


Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

No comments: